Delhi School Reopen Date & Guidelines 1 नवंबर से दिल्ली के सभी स्कूल खुलेंगे, दिशानिर्देश पढ़ें

कोरोना महामारी के चलते भारत में लॉकडाउन के साथ ही बच्चों के सुरक्षा कारणों से स्कूलों को भी बंद कर दिया गया था. स्कूलों का बंदी दिल्ली में सख्ती से लागू किया गया था. कोरोना के पहले लहर के अंतिम दिनों में कक्षा नवीं तक के classes को खोला गया था लेकिन तुरंत ही दूसरी लहर के कारण पुनः सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था. लेकिन पिछले दो महीनों से नवीं तक के classes खोले जा चुके हैं. परन्तु बच्चों के शिक्षा के ध्यान में रखते हुए अब लगभग 19 महीनों बाद कल - 1 नवंबर से दिल्ली के सारे स्कूलों को खोला जा रहा है.

Delhi Disaster Management Authority (DDMA) guideline has been released to open schools of National Capital Territory (NCT), Delhi. Those students who want to attend classes, must produce parental approvals (NOC).

Delhi School Reopen Date for All Classes


दिल्ली के सारे स्कूलों को 1 November, 2021 से खोला जा रहा है. आप किसी भी न्यूज़ पेपर या ऑनलाइन न्यूज़ में Delhi schools reopening date 2021 latest news को पढ़ सकते हैं. इसलिए आपको - “Are schools reopening in Delhi 2021?”, “When schools are reopening in Delhi?”, “Is Delhi schools are opening?” - आदि जैसे प्रश्न परेशान करते थें, उनका समाधान हो चुका है.

Delhi School खुलने पर Teachers का दिशानिर्देश

बच्चों को उनके class group पर भी class teacher से स्कूल खोलने की सूचना मिल गई है. दिल्ली स्कूल खुलने की सुचना के साथ बच्चों को उनके क्लास शिक्षक/शिक्षिका उन बच्चों का रोल नंबर की लिस्ट भी मिल गई है जिन बच्चों को 1 नवंबर को स्कूल जाना है. उन्होंने बच्चों को कई दिशा निर्देश भी भेजे हैं जो DDMA ने जारी किया है. स्कूल authority से जो सुचना मिली है उसके अनुसार - 1. जो बच्चे स्कूल आना चाहते हैं उन्हें parents से NOC letter लेकर आना है, 2. सभी बच्चों को ड्रेस तथा मास्क पहनकर आना है, 3. Sanitiser लाना है, 4. Lunch, bag लाना है and books time table के अनुसार लाना है, 5. किसी बच्चे का तबियत ठीक नहीं है तो नहीं आना है.

इस तरह Delhi Schools के teachers ही खुद उन बच्चों का group बना कर उन्हें WhatsApp group पर भेज रहें है जिन बच्चों को 1 November, 2021 को आना है. क्लास ग्रुप में यह भी हिदायत दी जा रही है कि next date and next group of students जिन्हें स्कूल आना है, की सूचना दे दी जाएगी.

Delhi School Reopen Guidelines 2021 of DDMA for All Classes

Below are the Delhi schools reopening guidelines that must followed:

  • Students will classes with parental consent only
  • No more than 50% of students to be called
  • Blended mode of teaching learning process (Online & Offline) will continue
  • COVID Appropriate Behavior (CAB) must be strictly followed in all schools

दूसरी जरूरी दिशा निर्देश को आप निचे पढ़ सकते हैं.

Delhi School Reopen

Post a Comment

0 Comments